Participating partners:


    बेटी-बचाओ बेटी-पढाओ अभियान दुर्ग में भी होगा सफल, लिया गया संकल्प :

  • Ghanshyam Bairagi
    Ghanshyam Bairagi
    • Posted on March 8, 2018
    बेटी-बचाओ बेटी-पढाओ अभियान दुर्ग में भी होगा सफल, लिया गया संकल्प :



    राजस्थान केे झुंझुनू से प्रधानमंत्री ने किया राष्ट्रीय पोषण मिशन का शुभारंभ,
    दुर्ग में महिला सम्मेलन के आयोजन में सम्मिल्लित लोगो ने देखा लाईव :

    दुर्ग : 08 मार्च 2018 -
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राजस्थान के झुंझुनू में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय पोषण मिशन की शुरूआत और देश के सभी जिलों में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को विस्तारित करने की घोषणा की । इस कार्यक्रम के सीधे टीवी प्रसारण से दुर्ग जिले की महिलाएँ और जनप्रतिनिधि भी योजनाओं से अवगत हुए और प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रोत्साहन तथा उत्साहवर्धन से दोनों योजनाओं में दुर्ग जिले में बेहतर कार्य का संकल्प लिया ।
    अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दुर्ग के बीआईटी कालेज के सभागार में जिला स्तरीय महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया ।
    झुंझुनू में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देश में चल रहे, महिलाओ से संबंधित कार्यक्रम की बेहतर संचालन की चर्चा की, इसी दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के साथ-साथ देश के अन्य 9 जिलों को भी "बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान" के उत्कृष्ट संचालन के लिए सम्मानित किया गया ।
    दुर्ग में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं से जुड़े कानूनों, योजनाओं, प्रावधानों, अधिकारों विषय पर जानकारी दिया गया । इस अवसर पर जिले की 5 महिला स्व-सहायता समूहों को आर्थिक सहायता राशि के चेक भी प्रदान किए गए ।
    दुर्ग नगर निगम के महापौर श्रीमती चंद्रिका चन्द्राकर ने उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि महिलाएँ समाज में जागृति लाने का काम करती है । महिलाएँ जहाँ बेटी बनकर परिवार में स्नेह, प्यार का वातावरण निर्मित करती है । वहीं ससुराल में बहू बनकर उस परिवार की इज्जत, मर्यादा को संजोए रखने का काम करती है । समाज के विकास में महिलाओं की बड़ी भागीदारी है । आज महिलाएँ सभी क्षेत्रों में सफलता के साथ आगे बढ़ रही है । उन्होंने महिलाओं को अपने अधिकारों और कत्र्तव्यों के प्रति जागरूक होकर आगे बढ़ने प्रेरित किया ।
    इस अवसर पर जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती माया बेलचंदन, नगर निगम की पार्षदगण एवं जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका, महिला स्व-सहायता समूह एवं समाज सेविका महिलाएं उपस्थित थी ।

    - घनश्याम जी.वैष्णव बैरागी
    08827676333
    gbairagi.enews@gmail.com
    Post Comments Now
    Comments