Participating partners:


    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव - 2018 :

  • Ghanshyam Bairagi
    Ghanshyam Bairagi
    • Posted on October 22
    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव - 2018 :

    राहुल गांधी ने कहा,
    पैराशूट से नहीं उतरेगा ;
    कोई भी कांग्रेस प्रत्याशी :

    भिलाई - रायपुर : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा, किसान हुंकार रैली के रूप में चुनाव के लिए टिकट वितरण के पुर्व कांग्रेस के कई चुनौतियों को टाल दिया.
    यदि टिकट वितरण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष छत्तीसगढ़ आते तो शायद उन्हे टिकट नहीं मिलने वाले असंतुष्ट कार्यकर्ताओं से सामना करना पड़ता.
    वहीं राहुल गांधी ने यह भी कहा कि, "कांग्रेस का कोई भी प्रत्याशी पैराशूट से नहीं उतरेगा" निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह पैदा किया है.
    कांग्रेस सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज दस दिन के अंदर माफ करने का राहुल गांधी का वादा बड़ा है. उन्होंने, कर्नाटक और पंजाब में कांग्रेस सरकारों द्वारा कर्ज माफ करने का उदाहरण भी दिया.
    छत्तीसगढ़ के सभी जिले में फुड प्रोसेसिंग संयंत्र लगाने का वादा कांग्रेस सरकार बनने पर राहुल गांधी का, रोजगार के अवसर खोलने के संकेत के तौर पर लिया जा सकता है.
    छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव है, अभी तक कांग्रेस की लिस्ट नहीं आई है. जबकि, भाजपा ने 78 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है.
    जनता कांग्रेस अजीत जोगी की पार्टी, जो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रह चुके, कांग्रेस से अलग हो कर पार्टी बनाए हैं, बहुजन समाज पार्टी के साथ तालमेल कर, क्रमश : 55 और 35 सीटों पर चुनाव लड़ने का समझौता किए हैं, वही समाजवादी पार्टी और गोंडवाना पार्टी क्रमश : 28 और 62 सीटों पर चुनाव लडने का तालमेल कर चुके हैं.
    1 People like this
    Post Comments Now
    Comments