Participating partners:


    अन्तत: भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर 09 अस्पताल में ब्लड बैंक को लेकर सजग हुआ जिला प्रशासन :

  • Ghanshyam Bairagi
    Ghanshyam Bairagi
    • Posted on May 10
    अन्तत: भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर 09 अस्पताल में ब्लड बैंक को लेकर सजग हुआ जिला प्रशासन :


    ब्लड की आपूर्ति होगी शुरू :

    दुर्ग-भिलाई : जिला प्रशासन के पहल से सेक्टर-9 चिकित्सालय में ब्लड की आपूर्ति शुरू होगी.
    कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देश के परिपालन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा पं. जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय सेक्टर-9 भिलाई के निर्देशक को विगत 7 मई 2018 को पत्र प्रेषित किया गया थ.
    जिसमें सेक्टर-9 चिकित्सालय में ब्लड-बैंक की सुविधा बंद होने की वजह से सामान्य एवं गंभीर मरीजों को उपचार में आने वाली दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए यदि मरीजों को उपचार हेतु अन्यत्र चिकित्सालय में भेजे जाने की वजह ब्लड ट्रांसफ्यूजन हेतु ब्लड का उपलबध न होना है तो इसकी आपूर्ति किसी भी अन्य ब्लड बैंक में आवेदन कर पंजीयन कराकर किया जा सकता है, उल्लेखित किया गया.
    इसी तारतम्य में पं. जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय सेक्टर-9 भिलाई के संयुक्त संचालक स्तर के प्रतिनिधि मंडल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से मुलाकात कर रेडक्रास ब्लड-बैंक जिला चिकित्सालय दुर्ग से ब्लड प्राप्त करने हेतु पंजीयन के विषय में आवश्यक जानकारी प्राप्त की गई.
    इस पहल से रेडक्रास ब्लड-बैंक से अनुबंध कर सेक्टर-9 चिकित्सालय को ब्लड की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि प्रतिनिधि मंडल से हुई चर्चा अनुसार रोगी विभाग के मरीजों हेतु ब्लड ट्रांस्फ्यूजन व अन्य चिकित्सकीय व्यवस्था शीघ्र ही सुचारू ढंग से संचालित की जा सकेगी.
    Post Comments Now
    Comments