Participating partners:


    रमन सरकार के 14 वर्ष का जश्न, मेरा शहर भी मनायेगा :

  • Ghanshyam Bairagi
    Ghanshyam Bairagi
    • Posted on December 6, 2017
    रमन सरकार के 14 वर्ष का जश्न, मेरा शहर भी मनायेगा :

    ***********************

    भिलाई-दुर्ग : 06 दिसम्बर 2017/ मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह की नेतृत्व में राज्य शासन की 14 वर्ष का कार्यकाल 7 दिसम्बर को पूर्ण होने जा रहा है । राज्य सरकार की तीसरे कार्यकाल 12 दिसम्बर को पूर्ण हो रही है ।
    इस अवसर को यादगार बनाने के लिए राज्य शासन की उपलब्धि पर आधारित तीन दिवसीय विकास प्रदर्शनी का आयोजन 12 से 14 दिसम्बर 2017 तक राजधानी रायपुर के साथ ही प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय में किया जाएगा । 14 वर्ष में प्रत्येक जिला में शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन हुआ है। जिसमें बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित हुए हैं। अधोसंरचना विकास की दृष्टि से भी जिलों में विकास के महत्वपूर्ण कार्य किए गए हैं। नवगठित जिलो ने अल्प समय में सराहनीय उपलब्धियां अर्जित की है ।
    विगत 14 वर्षों में राज्य एवं जिलो में हुए विकास कार्यों एवं उपलब्धियों सेे जन-जन को अवगत कराने हेतु प्रत्येक जिले में 12 से 14 दिसम्बर 2017 तक तीन दिवसीय विकास प्रदर्शनी लगाया जाएगा । इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री के द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन भी किया जाएगा । साथ ही साथ मैराथन दौड़, विकास पर आधारित विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा ।
    कार्यक्रम को सफल बनाने और विकास प्रदर्शनी की रूप-रेखा तैयार करने के संबंध में कलेक्टर उमेश कुमार अग्रवाल ने विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों की बैठक लेकर किए जाने वाले कार्यवाही के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हंै। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि तीन दिवसीय विकास प्रदर्शनी कार्यक्रम के लिए सभी विभाग आवश्यक तैयारी व कार्यक्रम की रूप-रेखा निर्धारित कर लेवें। उन्होंने अधिकारियों को अपने-अपने विभाग में संचालित कल्याणकारी योजनाओं, हितग्राही मूलक योजनाओं, शासन की सेवाओं को रेखांकित करता हुआ विकास प्रदर्शनी का आयोजन सुनिश्चित करने कहा है। साथ ही साथ योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभान्वित करने की दिशा में जरूरी कार्यवाही करने कहा है। इसके अलावा आम जनों तक शासन की योजनाओं और सेवाओं को पहुंचाने और लोगों को लाभान्वित करने की दिशा में भी कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने अधिकारियों को जवाबदारी सौंपते हुए इस दिशा में सभी जरूरी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।
    इस अवसर पर मुख्यमंत्री कन्या योजना, मुख्यमंत्री खाद्यान्न सहायता योजना, मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजन, मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना, मुख्यमंत्री बाल भविष्य सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री बाल हृदय सुरक्षा योजना, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी व शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर कृषि ऋण सुविधा, सौर सुजला योजना, सरस्वती सायकल योजना, शत्-प्रतिशत् गांव विद्युतीकरण योजना (सौभाग्य) व कृषक जीवन ज्योति योजना, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना, तेन्दूपत्ता संग्राहकों को 25 सौ रूपए प्रति मानक बोरा की दर से पारिश्रमिक व चरण पादुका वितरण, आबादी पट्टा वितरण योजना, हमर छत्तीसगढ़ योजना और संपर्क क्रांति योजना पर आधारित विकास प्रदर्शनी लगाया जाएगा ।
    ***********************
    रिपोर्ट - घनश्याम जी.बैरागी
    मोबा. 08827676333
    ==================
    Post Comments Now
    Comments