Participating partners:


    मेरे शहर में सामाजिक समरसता कायम :

  • Ghanshyam Bairagi
    Ghanshyam Bairagi
    • Posted on January 19
    मेरे शहर में सामाजिक समरसता कायम :


    "उत्कर्ष अपनी चरम पर,
    षष्ठम सोपान की ओर अग्रसर ।
    ना दंभ-घमंड कभी देखा,
    ऐसे हैं सेन समाज अपना ।।"

    भिलाई : सेन समाज एवं महिला सेन समाज भिलाई - दुर्ग द्वारा, बहुभाषी - बहुप्रांतीय ( अखिल - भारतीय ) युवक-युवती परिचय सम्मेलन, सामाजिक मिलन कार्यक्रम का आयोजन, 20 जनवरी को प्रात: 10 बजे से नेहरू सांस्कृतिक भवन, सेक्टर - 01 भिलाई में आयोजित किया जायेगा ।
    इस कार्यक्रम में सेन सामाजिक युवक-युवती, विधवा-विधुर, परित्यक्ता-दुजबर, जिन्हे जीवन साथी की तलाश है ; भाग लेंगे । समाज के प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने हेतु, प्रतिभा सम्मान, सांस्कृतिक कार्यक्रम, महिलाओं के लिए कलश सजाओ एवं स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत, ड्राईंग, मॉडल बनाने का आयोजन किया जाएगा ।
    अहिवारा के समाज-सेवक, दुर्ग जिला सेलून व्यवसाय संघ के अध्यक्ष, महेन्द्र कुमार सेन बतलाते हैं, कि सेन समाज विगत कई वर्षों से अपने सामाजिक समरसता कायम रखते, समाज के सभी वर्गों को एक मंच में लाते हुए, उत्तरोत्तर प्रगति की ओर अग्रसर हैं ।
    समाज के युवाह्रदयसंम्राट, रिकेश सेन नेता प्रतिपक्ष, भिलाई नगर निगम ; भिलाई के सेन समाज सेवा समिति अध्यक्ष हैं, जिनके नेतृत्व में समाज उत्तरोत्तर प्रगति कर रही हैंं ।
    रिकेश सेन द्वारा लगातार, समाज हित मे, उत्कृष्ट कार्य सम्पादित हुआ है । जिसमें समाज की सेवा के लिए, एम्बुलेंस, शव-वाहन, फ्रिजर, उपलब्ध कराया गया है । और हों क्यों नहीं, एक ममतामयी मां का बेटा ही ऐसे ही समाजसेवा के रास्ते में अग्रणी भूमिका निभा सकता है ।
    रिकेश सेन की माताजी श्रीमती उर्मिला सेन, एक समाजसेवी महिला थी । जिनके रग-रग में ममता और सेवा की भावना भरी हुई थी, जो समाजसेवा करती हुई विगत वर्ष अक्टूबर माह में इस दुनिया से बिदा ले, समाज के सामने सेवा का एक प्रतिबिम्ब छोड़ गई जिनकी सेवाभाव के रास्ते को सीख लेकर, निश्चित ही कई समाजसेवक चलेंगे ।
    सेन समाज को आगे बढ़ाने में स्व. सुरेश उमरे, पुर्व प्रदेश अध्यक्ष सर्वसेनसमाज का भी बहुमूल्य योगदान रहा है । यह एक तरह से समाज के पुरोधा ही थे जिन्होंने समाज को एक मंच में लाते हुए, समाज हित में कई बहुआयामी कार्य किये हैं ।
    इस कार्यक्रम में सामाजिक पत्रिका, "सेन उत्कर्ष पत्रिका" के षष्ठम अंक का भी प्रकाशन किया जाएगा । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, प्रेमप्रकाश पाण्डेय, मंत्री राजस्व, तकनीकी एवं उच्च शिक्षा, छत्तीसगढ़ शासन, ताम्रध्वज साहू सांसद दुर्ग लोकसभा क्षेत्र एवं पुर्व मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़, अजीत जोगी होंगे । जिले के कई विधायकगण, छत्तीसगढ़ शासन व सेन समाज के कई नामी-गिरामी हस्तियाँ उपस्थित होंगे ।।
    *********************
    - घनश्याम जी.बैरागी
    08827676333
    gbairagi.enews@gmail.com
    =======================
    Post Comments Now
    Comments