Participating partners:


    योगी आदित्यनाथ की भगवा हिंदुत्वीकरण की यात्रा

  • Sikandar K Mehta
    Sikandar K Mehta
    • Posted on March 20
    योगी आदित्यनाथ की भगवा हिंदुत्वीकरण की यात्रा
    योगी आदित्यनाथ उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री बन गये हैं। ये एक डॉक्‍यूमेंट्री है जो उनके दंगा अभियानों की सच्‍चाई बयां करती है। कुछ लोगों को आश्‍चर्य है कि बीजेपी व संघ ने ऐसे व्‍यक्ति को क्‍यों चुना पर ऐसे लोग ये नहीं समझ पाते कि अगर योगी की जगह कोई ओर भी होता तो 19-20 के अंतर से संघ के फासीवादी एजेंडे को ही लागु करता।
    एक कवायद ये भी है कि 2002 के “हीरो” के प्रधानमंत्री बनने के बाद संघ को सैकण्‍ड रैंक लीडरशिप भी उभारनी है। यूँ तो अटल बिहारी वाजपेयी और आडवणाी भी कम कट्टरपंथी नहीं थे पर जब मोदी आया तो लोगों को वो कम लगने लग गये थे। ऐसा ही आदित्‍यनाथ के केस में है। मोदी की उम्र भी हो गयी है ऐसे में योगी को आगे लाकर आने वाले समय की भी संघ तैयारी कर रहा है।
    ये डॉक्‍यूमेंट्री जरूर देखें और सोचें कि देश किस तरह हिन्‍दु तालिबान के रास्‍ते पर आगे बढ़ रहा है। हिंदु नौजवान अभी तो खुश हैं कि कोई हिंदुत्‍व की बात करने वाला सत्‍ता में आया है। पर जब वो अपना असली चेहरा दिखायेगा तब तक काफी देर हो जायेगी जैसे कि अफगानिस्‍तान में तालिबान के उभार के संदर्भ में हुई थी और जर्मनी में हिटलर के उभार के समय हुई थी। । बेहतर है कि हम अभी से जाग जायें।

    https://m.youtube.com/watch?v=8P0dPWx-VvE
    1 People like this
    Post Comments Now
    Comments (2)
    • Sikandar K Mehta
      Ram Prakash Singh फासिस्टवादी लोग अपने नजरिये को बदलने की कोशिश करें.
    • Sikandar K Mehta
      Rajesh Garg भाई मेहता जी आप कुछ ज्यादा नहीं सोच गए क्या. जिसे आप भगवा हिंदुत्वीकरण की यात्रा की तरह समझाना चाहते हैं वो आपकी विकृत मानसिकता को समझने के लिए काफी है.
      बहुसंख्यक समाज की अनदेखी और तिरस्कार का भाव उसके बारे में सोचने वाले दल को सांप्रदायिक सिद्ध करने की ...  Read more